SeePositive Logo SUBSCRIBE
Follow us: hello@seepositive.in

POSITIVE BREAKING

पतंजलि को मिला कोरोना का इलाज, पेश किया दावा।

by admin


तंजलि के सीईओ बालकृष्ण का दावा है कि कंपनी को कोरोनावायरस के लिए आयुर्वेद का इलाज मिल गया है।  बालकृष्ण ने कहा कि सैकड़ों covid -19 रोगियों पर इस उपचार का परीक्षण किया गया है और दवा से 100% अनुकूल परिणाम मिले हैं। योग गुरु स्वामी रामदेव बाबा ने भी यह आश्वासन दिलाया है कि किसी को कोरोनावायरस से मरने नहीं देंगे।  इसके अलावा उन्होंने 100 प्रतिशत रिकवरी दर और शून्य प्रतिशत मृत्यु दर हासिल करने का भी संकल्प लिया है।

जहाँ एक ओर पूरी दुनिया के शोधकर्ता इस महामारी से निपटने के लिए इलाज ढूंढ रहे हैं वहीं दूसरी ओर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आचार्य बालकृष्ण ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए एक वैक्सीन विकसित की है और दावा किया है कि यह आयुर्वेद दवा covid-19 के रोगियों को पांच से 14 दिनों में ठीक कर देती है। यह दवाई अश्वगंधा, गिलोय और तुलसी के मिश्रण से बनी है जिसे कोरोनिल नाम दिया गया है। स्वामी रामदेव ने कहा कि जिन मरीजों को ये दवाएं दी गई थीं, वे वायरस को हराने में कामयाब रहे और अब एक स्वस्थ जीवन जी रहे हैं। परन्तु अभी तक स्वास्थ्य मंत्रालय या ICMR द्वारा इसपर कोई बयान नहीं दिया गया है। 

बालकृष्ण  का कहना है की उन्होंने covid -19 के प्रकोप के बाद वैज्ञानिकों की एक टीम नियुक्त की। सबसे पहले, simulation किया गया और compound  की पहचान की गई जो वायरस से लड़ सकते हैं और शरीर में इसके प्रसार को रोक सकते हैं। फिर सैकड़ों पॉजिटिव रोगियों पर एक क्लिनिकल केस का अध्ययन किया गया और इससे 100 प्रतिशत अनुकूल परिणाम पाए गए हैं।  इसीलिए यह कहा जा सकता है कि इसका  इलाज आयुर्वेद के माध्यम से संभव है।  कंपनी अब नियंत्रित क्लिनिकल परीक्षणों का आयोजन कर रही है और एक सप्ताह के अंदर में इसका प्रमाण भी जारी करेगी।


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *